महिला टी20 चैलेंज में R C B को लगातार हार का सामना करना पड़ा है!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को महिला टी20 चैलेंज में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा, क्योंकि उसे सोमवार को मुंबई इंडियंस ने हरा दिया।



हार के बावजूद आत्मविश्वास से भरी हैं स्मृति मंधाना

निराशाजनक परिणाम के बावजूद, आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना आत्मविश्वास से भरी रहीं और उन्होंने मजबूत वापसी का वादा किया। मंधाना ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा, “हमें बेहतर प्रदर्शन करना अच्छा लगता। हम बराबर से नीचे थे। हम और कड़ी वापसी करेंगे।” “यह एक बहुत छोटा टूर्नामेंट है, हम इस पर ध्यान नहीं दे सकते। फ्रेंचाइजी क्रिकेट में, दो हार के बाद भी हम इसे जल्दी से बदल सकते हैं।”





आरसीबी के प्रदर्शन के सकारात्मक पहलू

मंधाना ने स्वीकार किया कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में आरसीबी की बल्लेबाजी उम्मीद के मुताबिक नहीं थी। उन्होंने कहा, "दो-तीन बल्लेबाज 20-30 रन बना रहे थे, मेरे सहित कुछ बल्लेबाज अच्छा स्कोर नहीं बना सके। हम बैठकर बात करेंगे और बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।"

हालांकि, मंधाना ने आरसीबी के प्रदर्शन के कुछ सकारात्मक पहलुओं पर भी प्रकाश डाला, विशेषकर कनिका आहूजा (22) और श्रियंका पाटिल (23) की बल्लेबाजी, जो बल्लेबाजी क्रम में सातवें और आठवें नंबर पर आईं। उन्होंने कहा, "शीर्ष क्रम के ढहने के बाद कनिका और श्रींका की बल्लेबाजी के रूप में बहुत सारी सकारात्मक चीजें, जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, उससे वास्तव में खुश हूं।"

आत्मविश्वास का महत्व

लगातार हार के बावजूद मंधाना के आत्मविश्वास से पता चलता है कि वह असफलताओं को खुद पर या टीम के मनोबल पर असर नहीं पड़ने दे रही हैं। वह गलतियों से सीखने और अगले मैचों में मजबूत वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध है।

अंत में, जैसा कि मंधाना ने कहा, महिला टी20 चैलेंज एक छोटा टूर्नामेंट है और कुछ भी हो सकता है। आरसीबी के पास अभी भी चीजों को बदलने और प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है। मंधाना के नेतृत्व और आत्मविश्वास से टीम वापसी कर सकती है और आगामी मैचों में अपनी असली क्षमता दिखा सकती है।

Leave a Comment